मुख्यमंत्री चौहान के आगमन के एक दिन पूर्व चैनपुरा के भाजपा वार्ड अध्यक्ष की साधिग्ध परिस्थितियों में मौत

मुख्यमंत्री चौहान के आगमन के एक दिन पूर्व चैनपुरा के भाजपा वार्ड अध्यक्ष की साधिग्ध परिस्थितियों में मौत... हत्या की जताई जा रही आशंका...

दमोह - शहर में आज एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ता की सदिग्ध अवस्था में लाश मिली है। दमोह देहात थाना चौकी अन्तर्गत ग्राम मडला ढिग्सर में रोड पर ही अधजली अवस्था में मिली है साथ ही रोड पर ऑटो भी खड़ा पाया गया है। जानकारी के मुताबिक शहर चैनपुरा बजरिया वार्ड नंबर 5 निवासी राजू राज नेता के नाम से प्रसिद्ध भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं की इस तरह सदिग्ध अबास्था में मौत हो जाने से समूचे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। तो वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में भी इस घटना से आक्रोश व शोक व्याप्त है। वहीं घटना की जानकारी लगते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची जहां पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।



घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक का किसी भी तरह से कोई विवाद नहीं था। और राजू राज भारतीय जनता पार्टी से वार्ड के अध्यक्ष भी है और आगामी नगरपालिका में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में वार्ड से पार्षद पद के प्रबल दावेदार भी थे। इस तरह एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हो जाने से समस्त भाजपाइयों में भय का माहौल बना हुआ है। हालाकि प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा अभी तक घटना में राजू राज के मृतक होने की पुष्टि परिजनों ने घटना स्थल पर पहुंच कर की है।



वहीं मौके पर पहुंची एसएफएल व सफॉड डॉग टीम के द्वारा घटना स्थल की संक्षिप्त रूप से जांच की जा रही है। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते इनका किसी से भी कोई आपसी रंजिश भी नहीं थी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो मामले में लीपापोती कर मामले के लिए आत्महत्या करने को लेकर निपटाया जा रहा है। लेकिन किसी भी तरह से मृतक का किसी से कोई आपसी विवाद या आपसी रंजिश नहीं थी। मृतक के दो पुत्र भी है। जिनका नाम संतोष अहिरवार उम्र 25 वर्ष, महेंद्र अहिरवार उम्र 20 वर्ष है। जिनमे से लड़का स्वयं भी ड्राईवर है और दोहरा छोटा सुपुत्र वर्तमान में पढ़ाई कर रहा है। इन दोनों के ऊपर से अब पिता का साया उठ चुका है। 

बहरहाल पुलिस मौके से शव को लेकर रवाना हो गई है जहां दमोह पहुंचते ही पंचनामा कार्यवाही के बाद मृतक का शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा। वहीं घटना को गंभीरता से लेते हुए मामले में लेट लतीफी देखते हुए संतोष जनक कार्यवाहीं ना किए जाने के चलते शहर के स्थानीय कीर्ति स्तंभ पर ऑटों यूनियन के सभी ऑटों चालक बड़ी संख्या में एकत्र हो गए। जिनके द्वारा प्रदर्शन करते हुए। मामले  में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है। देखते ही देखते अहिरवार समाज के लोग भी बड़ी मात्रा में एकत्र होकर कीर्ति स्तंभ पहुंचे जिनके द्वारा अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की जा रही है। 

आपको बता दें कि आगामी 27 फरवरी 2021 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी. डी. शर्मा का दमोह आगमन हो रहा है। जीने समस्त भाजपाई व प्राशसनिक अमला मुस्तैदी से व्यवस्थाओं में लगा हुआ है। और इसी बीच आज यह घटना घट गई। सीएम के आगमन के पूर्व इस घटना से समूचे क्षेत्र में भय का माहौल है खास कर भाजपाई कार्यकर्ताओं में जहां घटना स्थल पर भी परिजनों के साथ कुछ भाजपाई कार्यकर्ताओं ने पहुंच कर मामले को गंभीरता से लेने की बात कही है। मध्यप्रदेश ही नहीं देश भर में सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी के बावजूद भी कार्यकर्ताओं के साथ लगातार ही रहे जानलेवा हमलों के मामले कम होने जा नाम नहीं ले रहे है। जहां आए दिन   भाजपाइयों कार्यकर्ताओं के ऊपर जानलेवा हत्या किए जाने जैसे मामले सामने आ रहे है। इस घटना से समूचे क्षेत्र में मातम पसरा है तो परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। मामले में पुलिस के द्वारा विभिन्न सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर जांच के उपरांत यह खुलासा किया जा सकेगा कि घटना कितने घंटों के पूर्व हुई और किन कारणों से इस घटना को आरोपियों के द्वारा अंजाम दिया गया है। यह हत्या है या आत्महत्या यह अभी पुलिस जांच का विषय है।

Post a Comment

Please Do Not Enter Any Span Link In The Comment Box

Previous Post Next Post
Nature
Nature Nature
loading...