अमेज़न ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर संचालित अवैध व्यावसायिक गतिविधियां को लेकर व्यापारिक संस्था कैट ने किया विरोध प्रदर्शन...

अमेज़न ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर संचालित अवैध व्यावसायिक गतिविधियां को लेकर व्यापारिक संस्था कैट ने किया विरोध प्रदर्शन...


दमोह - कंफेडेराशन ऑफ आल इंडिया ट्रेर्ड्स दमोह जिला अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने बताया की अवैध मुद्दों में जो सुर्खियों में आया है, जो कि यूएस कंपनी अमेज़ॅन के ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से मारिजुआना दवा की बिक्री है, जो रैकेट मध्य प्रदेश द्वारा पकड़ा गया है। पुलिस ने हाल इसी क्रम में भिंड जिले की मध्यप्रदेश पुलिस ने 20.11.2021 को एक और ऑपरेशन किया जहां 17 किलो गांजा बरामद किया गया जिसे अमेज़न ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से बेचा गया। 

जिला प्रभारी माणिक चंद्र सचदेव व सचिव प्रमोद बजाज ने बताया कि एक अन्य छापेमारी में मप्र पुलिस की सूचना पर विशाखापत्तनम पुलिस ने 48 किलो गांजा की दवा जब्त की जो कि अमेजन के ई-कॉमर्स पोर्टल के जरिए भी बेची जाती थी एमपी पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में अमेजन के कार्यकारी निदेशकों को आरोपी बनाया है।

आश्चर्यजनक रूप से यह भी पता चला कि आतंकवादी संगठनों द्वारा बम बनाने के लिए आवश्यक रसायनों को अमेज़ॅन के ई-कॉमर्स पोर्टल से भी प्राप्त किया गया था, जिसका उपयोग पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत के कारण किया गया था। यह भी बताया गया है कि अमेज़ॅन ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से खरीदे गए कुछ रसायनों को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था। संचालन करने वाले ई-कॉमर्स पोर्टल पर विभिन्न अन्य अवैध गतिविधियां या राष्ट्र विरोधी गतिविधियां हो सकती हैं। 

जिला कार्यकारिणी सदश्य जुगल अग्रवाल ने बताया कि जानकारी में यह भी लाया जाना है कि इन ई-कॉमर्स खिलाड़ियों की वर्तमान व्यावसायिक प्रथाएं बड़ी मात्रा में कर चोरी में लिप्त हैं और इससे केंद्र और राज्य दोनों सरकारों को जीएसटी राजस्व का नुकसान हुआ है। वित्त मंत्रालय द्वारा इस तरह की चोरी रोकने के लिए कोई कदम उठाने की जरूरत है, ज्ञापन देने में साथ वरिष्ठ व्यवसायी किशन लाल हूरा, युवा व्यापारी संघ अध्यक्ष लखन कुमार गुप्ता, दमोहः युवा व्यापारी संघ अध्यक्ष नरेंद्र इंद्रश्री व अन्य व्यवसायी की मौजूदगी रही।


कुंडलपुर कार्यालय दमोह में हुआ आईटी सेल समिति की बैठक का आयोजन...


दमोह - कुंडलपुर के बड़े बाबा का भव्य मंदिर का का निर्माण पूर्ण होने पर फ़रवरी में आचार्य गुरुवर विद्यासागर जी महाराज के सानिध्य में पंचकल्याणक होने जा रहे हैं इसे देश और दुनिया में प्रचारित करने हेतु महा महोत्सव आयोजन समिति में आईटी सेल समिति का गठन किया गया। महोत्सव आयोजन समिति के प्रचार प्रसार प्रभारी सुनील वेजिटेरियन ने बताया कि जैनियों के इस महाकुंभ में मध्यप्रदेश के अलावा भारत और पूरे विश्व से लोगों का आना होगा। सरकार के मंत्री, विभिन्न पार्टियों के बड़े नेता, मुख्यमंत्री, यहां तक कि प्रधानमंत्री जी के आने के कयास भी लगाए जा रहे हैं जिस कारण से यह महोत्सव काफी हाईटेक रहेगा।  नरेंद्र जैन शक्ति के द्वारा मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें फेसबुक, टेलीग्राम, ट्यूटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुकपेज, ऑनलाइन बुकिंग एप आदि विभिन्न मुद्दों पर प्रचार प्रसार करने हेतु चर्चा हुई एवं सभी ने कुंडलपुर महोत्सव को भारत ही नहीं बल्कि परे विश्व में प्रचारित करने हेतु कार्य करने जिम्मेदारी ली। कुंडलपुर महोत्सव आईटी सेल समिति की बैठक में नरेंद्र जैन शक्ति, ब्रह्मचारी अमित जैन, डॉ.प्रदीप शास्त्री, संजीव शाकाहारी, जितेंद्र जैन, दीपेश जैन, मनीष कुमार जैन, राहुल जैन, अमित जैन, संकेत जैन, पंकज जैन, श्रेयांश जैन, नितेश जैन, श्रीकांत सिंघई, सुरभित सेठ, सिद्धार्थ गांगरा, देवांग, रितिक, हर्ष जैन, प्रांशु जैन आदि सदस्यों उपस्थिति रहीं।


जागेश्वरनाथ धाम के मुख्य द्वार पर अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरु...


दमोह - बुंदेलखंड के प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ क्षेत्र देव श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर जिले के प्रसिद्ध शिव मंदिर बांदकपुर धाम मंदिर  के मुख्य द्वार से अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर विगत अनेक दिनों से जिले भर के शिवभक्तों द्वारा अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलाई जा रही है जिसको लेकर जिले के सामाजिक धर्मीक संगठनों ने विगत दिनों जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ,जन प्रतिनिधियों कैबिनट मंत्री राहुल सिंह, कलेक्टर , तहसीलदार महोदय को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया था जिस पर सभी ने कार्य करने के लिए भरोसा दिया था बांदकपुर धाम जिले का प्रसिद्ध  शिव मंदिर है जहां भगवान भोलेनाथ के दर्शन हेतु प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु बांदकपुर पहुंचते हैं।

मेला आदि पर्वों पर भक्तों की संख्या लाखों में होती है लेकिन मंदिर बाजार चौक में मुख्य द्वार पर विगत कुछ वर्षों में लोगों के द्वारा अवैध निर्माण कर अतिक्रमण किया गया इन अवैध निर्माणों की वजह से बांदकपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है जिले के शिवभक्त और सामाजिक धार्मिक संगठन चाहते हैं कि यह अवैध अतिक्रमण शीघ्र हटाया जाए जिससे बांदकपुर धाम जाने श्रद्धालुओं भक्तों के लिए परेशानी का सामना ना करना पड़े मुख्य द्वार पर अतिक्रमण के कारण मंदिर का मुख्य द्वार और  मंदिर स्पष्ट रूप से नहीं दिखता है।

मंदिर के मुख्य द्वार का अतिक्रमण हटाया जाए जिससे मंदिर की भव्यता सोभा बड़े अतिक्रमण हटाओ मुहिम को लेकर अभियान गति पकड़ रहा है जिसको लेकर स्थानीय युवाओं ने सवा लाख लोगों तक पहुंचने का संकल्प लिया है, जिसमें सभी जिलेवासी समर्थन पत्र के माध्यम से इस कार्य हेतु अपना समर्थन व्यक्त कर रहे हैं, गांव गांव में बैठक इस विषय को लेकर बैठक भी की जा रही है इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी भारी संख्या में लोग अतिक्रमण हटाने की मुहिम को लेकर समर्थन कर रहे हैं।

बांदकपुर के विषय पर विगत दिनों देश के महान संत पूज्य मलूक पीठाधीश्वर राजेंद्र दास जी महाराज बागेश्वर धाम सरकार ,जै जै सरकार फतेहपुर धाम वाले साधु संतों ने इस विषय पर अपना सहयोग समर्थन  आशीर्वाद दिया है। संपूर्ण विषय को लेकर अभी तक मंदिर ट्रस्ट कमेटी की कोई प्रतिक्रिया नही आई है क्षेत्र में यह चर्चा का विषय है की मंदिर के मुख्य द्वार पर इतने वर्षों से अवैध अतिक्रमण है, लेकिन मंदिर ट्रस्ट कमेटी ने कभी यह अतिक्रमण हटाने प्रयास क्यों नहीं किया।


बांसा तरखेड़ा में पारंपरिक भेषभूसा में यादव समाज के द्वारा आयोजित चौथ मेला संपन्न... लोगों ने मेले में पहुंच कर पारंपरिक राई एवं दिवारी नृत्य का उठाया आनंद...


दमोह - आज ग्राम बांसा तारखेड़ा में प्रतिवर्षनुसार इस वर्ष भी यादव समाज द्वारा पारंपरिक रूप से चौथ के मेंले का आयोजन किया गया। जिसमे बांसा तारखेड़ा एवं अन्य गांव के समस्त लोग उपस्थित रहे। 

आपको बता दे कि हर वर्ष ग्राम बांसा में चौथ के दिन यादव समाज द्वारा कारशदेव बाबा की पूजा की जाती है, एवं गांव में मेले का आयोजन किया जाता है, इसमें यादव समाज के लोग अपनी पारंपरिक वेशभूषा में तैयार होकर भगवान श्री कृष्ण एवं बलदाऊ जी का पूजन एवं दिवारी नृत्य करते हैं।

इस वर्ष भी मेलें का आयोजन यादव समाज द्वारा किया गया जिसमें समाज से इंजीनियर रवि यादव, जगत यादव, पुरषोत्तम यादव, कनई यादव, राजू यादव, गुड्डू यादव , प्रेम यादव, रामदयाल यादव, सुनील यादव एवं अन्य ग्राम के वरिष्ठ लोगों के साथ युवाओं की विषेश रूप से मौजूदगी रही।

Post a Comment

Please Do Not Enter Any Span Link In The Comment Box

Previous Post Next Post
Nature
Nature Nature
loading...