कोतमा में होने जा रही राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शामिल होंगे दमोह शहर के खिलाड़ी...

कोतमा में होने जा रही राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शामिल होंगे दमोह शहर के खिलाड़ी...

दमोह - मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के कोतमा नगर कुशाभाऊ ठाकरे नगर परिषद कोतमा में आयोजित होने जा रही चौथी ओपन राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में दमोह से भी खिलाड़ी शामिल होंगे। इस संबंध में मध्य प्रदेश ताइक्वांडो यूनियन के दमोह सचिव नीरज दुबे ने बताया कि मध्य प्रदेश राज्य के अनूपपुर जिले के कोतमा नगर कुशाभाऊ ठाकरे नगर परिषद कोतमा में आयोजित होने जा रही चौथी ओपन राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता 30 व 31 दिसंबर को होने जा रही है, दमोह शहर के दमोह ताइक्वांडो अकैडमी के खिलाड़ी मध्य प्रदेश टीम दल में शामिल होकर भाग लेंगे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

रितिक पारुचे अभिवंश दुबे विजय चक्रवर्ती आद्रिका दुबे श्रेया उमरे नैंसी गुप्ता शीतल राज शैरेल सोलोमन, अपनी प्रतिभा प्रदेश स्तर पर दिखाएंगे। इससे पहले भी दमोह ताइक्वांडो एकेडमी अनेक राष्ट्रीय एवम प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओं में दमोह का नाम गौरवान्वित कर चुकी है  टीम मैनेजर श्रीमती निधि दुबे के नेतृत्व में टीम 29 तारीख को कोतमा के लिए रवाना होगी। टीम एवम खेल प्रतियोगिताओं से जुड़े लोगों ने टीम को शुभकामनाएं प्रेषित की है।

अच्छी आदत अभियान के अंतर्गत जायका संस्था ने जिला चिकित्सालय में कार्यरत सफाईकर्मियों का टी-शर्ट वितरित कर किया सम्मान...



दमोह - जायका संस्था के सहयोग से स्वैच्छिक संस्था ममता, एचआईएमसी द्वारा अच्छी आदत अभियान के तहत जिला चिकित्सालय दमोह में कार्यक्रम का आयोजन कम्युनिटी मोबेलाईजर कृष्णा पटैल एवं देवेन्द्र मिश्रा द्वारा किया गया कार्यक्रम के दौरान सभी सफाईकर्मियों को ममता संस्था द्वारा टी-शर्ट, मास्क, नेल कटर एवं साबुन भेंट कर सम्मानित किया गया एवं हेलो किटी मूवी दिखाकर अच्छी आदतों हेतु प्रेरित करने का कार्य किया कार्यक्रम के दौरान अतिथि के रूप में सिविल सर्जन डॉ.ममता तिमोरी,आरएमओ डॉ. दिवाकर पटैल, डॉ.सचिन मलैया, जिला समन्वयक वीरेंद्र कुमार जैन, सामाजिक संस्था छात्र क्रांति दल जिला कार्यकारी अध्यक्ष लोकेश रोहितास उपस्थित रहे।
       

आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए जिला समन्वयक वीरेंद्र कुमार जैन ने बताया कि ममता संस्था के माध्यम से अच्छी आदत अभियान के अंतर्गत निरंतर जन जागृति का कार्य किया जा रहा है संस्था का एकमात्र उद्देश्य है कि लोग अपने जीवन में अच्छी आदतों को बढ़ावा दे जिन लोगों के कारण हमारा जिला चिकित्सालय साफ सफाई और स्वच्छता के कारण जाना जाता है ऐसे सफाई कर्मियों का समय-समय पर हमें प्रोत्साहन करना होगा ममता संस्था के माध्यम से आज उन सभी सफाई कर्मियों का सम्मान किया गया।
      

आरएमओ डॉ.दिवाकर पटैल ने कहा कि ममता संस्था द्वारा चलाया जा रहा अच्छा आदत अभियान निश्चित ही सराहनीय है आम जनमानस में यदि हमें स्वच्छता के प्रति सजगता बढ़ानी है तो निश्चित ही लोगों को अच्छी आदत अपनाने हेतु प्रेरित करना होगा संस्था द्वारा जो हेलो किटी मूवी बनाई गई है निश्चित ही लोगों को यह मूवी दिखा कर भी बेहतर ढंग से प्रेरित किया जा सकता है संस्था ने हमारे जिला चिकित्सालय में कार्यक्रम आयोजित कर सफाई कर्मियों को जो सम्मान दिया वह अभूतपूर्व है में चिकित्सालय की ओर से संस्था का आभार व्यक्त करता हूँ। कार्यक्रम का संचालन कम्युनिटी मोबेलाईजर कृष्णा पटैल ने किया एवं आभार कम्युनिटी मोबेलाईजर देवेन्द्र मिश्रा ने व्यकत किया।

जल्द ही मॉडल अस्पताल में तब्दील होगा जिला चिकित्सालय, कलेक्टर ने किया निरीक्षण, आज कायाकाल की टीम करेगी निरीक्षण...

दमोह - कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य ने बताया कल से कायाकल्प की टीम जिला अस्पताल दमोह में निरीक्षण करने के लिए आने वाली है। पूरी व्यव्स्थाओं को लगातार इम्प्रूव करने का प्रयास किया जा रहा है। अस्पताल की कमियों को पूरा करने के लिए हेल्थ टीम एवं जिला प्रशासन द्वारा लगातार काम किये जा रहे है। इसी के तहत यहा का निरिक्षण किया जा रहा है। 


उन्होंने बताया पिछले 5 से 6 महीनों में जिला अस्पताल की स्थिति देखते है, इसमें लगातार इम्प्रूवमेंट हुआ है। इसमे कुछ गेप्स है, जिसमें लगातार प्रयास करने की जरूरत है। सभी लोगों को मिल कर जिला अस्पताल को उच्च स्तर पर लेकर जाना है, जिससे जो भी लोग यहा आते है उन सभी को मानक स्तर की सुविधाये प्राप्त हो, सभी का यही प्रयास होना चाहिए। 


कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने बताया रोड, पार्किंग और नालियो की व्यवस्था में पहले की अपेक्षा बहुत अच्छा सुधार है। यहा पर टू व्हीलर एवं फोर व्हीलर की पार्किंग भी बनी है। उन्होंने कहा जितना हॉस्पिटल का स्टाफ सहयोग कर रहा है उसी तरह जनता को भी इसमें सहयोग करने की जरूरत है। लोगो को यह पता होना चाहिए की यह उन्ही की हॉस्पिटल है।

और जहा पर लोगो को व्यवस्था दी गई है वही पर लोगों को वाहन रखने एवं अन्य कार्य करने की जरूरत है। जिससे अस्पताल मे अनुशासन बना रहे, जिससे एक बार सभी के जहन में आ जायेगा की हॉस्पिटल में बाकी चीजें कहा-कहा पर है। उन्होंने बताया अगले तीन से चार महिनो मे मॉडल हॉस्पिटल बनाने के उद्देश्य से पूरी व्यवस्था की गई है उस लेवल तक पहुँच पायेगें।

Post a Comment

Please Do Not Enter Any Span Link In The Comment Box

Previous Post Next Post
Nature
Nature Nature
loading...