कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक लगवाया प्रिकॉशनरी डोज, आम नागरीको से भी लगवाने की अपील...

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक लगवाया प्रिकॉशनरी डोज, आम नागरीको से भी लगवाने की अपील...





दमोह - प्रिकॉशनरी डोज प्रक्रिया के दौरान आज कलेक्टर एस.कृष्ण चैतन्य एवं पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने विवेकानंद नगर स्थित कोविड-19 सेंटर पहुंचकर प्रिकॉशनरी डोज लगवाया है। इस दौरान कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कोविड-19 सेंटर में चल रहे टीकाकरण का जायजा लिया। उन्होंने दमोह जिले वासियों के स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी से आग्रह किया है कि सभी जगह कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें, कहीं पर भी किसी प्रकार से प्रोटोकॉल का उल्लंघन ना करें। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी, डॉ नितेश खरे एवं डॉ रेक्शनअल्वर्ट सहित मेडीकल स्टाप मौजूद था।

            

इस दौरान कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य ने बताया शासन के निर्देशानुसार फ्रंटलाइन वर्कर, हेल्थ केयर वर्कर्स एवं 60 साल के ऊपर के कोमोरबीडिटी वाले लोगों का वैक्सीनेशन दमोह जिले में प्रारंभ किया गया है। कलेक्टर चैतन्य ने दमोह वासियों से आग्रह करते हुए कहा, जितने भी 15 से 18 वर्ष के बच्चे हैं जिनका अभी भी वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, वह सभी बच्चे अपना वैक्सीनेशन करवाएं, और जो लोग 18 साल से ऊपर के हैं, जिनका फर्स्ट एवं सेकंड डोज अभी भी नहीं लगा है, वह सभी लोग अपना वैक्सीनेशन करवाएं।

            

उन्होंने बताया कोविड-19 के केसेस को दृष्टिगत रखते हुए सभी लोग मॉस्क पहनें यदि हो सके तो घर पर भी मॉस्क का उपयोग करें। सभी अपने परिवार के स्वास्थ्य को लेकर फोकस रहे, यदि किसी व्यक्ति को कोरोना से संबंधित, किसी भी प्रकार के लक्षण दिखते है तो अपने नजदीक फीवर क्लीनिक पर जाकर अपना सेंपलिंग करवाएं। सभी लोग भीड़भाड़ से बचें कोविड-19 की तीसरी लहर आने की संभावना है, जिससे सभी लोगों को अपना बचाव करना चाहिए। दमोह जिले वासियों के स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी से यही आग्रह है कि सभी जगह कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें कहीं पर भी किसी प्रकार से प्रोटोकॉल का उल्लंघन ना करें।

            

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डी.आर. तेनीवार ने बताया शासन के निर्देशानुसार वैक्सीन का थर्ड डोज आज फ्रंटलाइन वर्कर स्वास्थ्य वर्करों एवं 60 साल से अधिक उम्र वाले कोमोरबीडिटी व्यक्तियों को लग रहा है। इसी के तहत आज कलेक्टर साहब के साथ तीसरा डोज लगवाया है। उन्होंने दमोह वासियों से आग्रह करते हुए कहा कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करें। तीसरी लहर के बारे में चर्चा है, और वह प्रारंभ हो गई है। कोविड-19 के जो भी नियम एवं प्रोटोकॉल है इसके अंतर्गत मॉस्क सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और जो व्यक्ति फर्स्ट एवं सेकंड दो से वंचित हो गए हैं, वह वेक्सीन लगवाए। उन्होंने बताया तीसरे डोज के लिए 9 महीने का अंतराल होना चाहिए जैसे यह अंतराल पूरा होता है, तीसरा डोज आवश्यक रूप से लगवाएं।


केंद्रीय मंत्री पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लंबी उम्र के लिए जागेश्वरनाथ पहुंच कर किया महामृत्युंजय मंत्र का जाप...



दमोह - केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण, उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटैल ने आज प्रात: बांदकपुर पहुचंकर भगवान जागेश्वर नाथ जी के दर्शन किये और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दीर्घायु जीवन हेतु अभिषेक किया। उन्होंने माता पार्वती सहित परिसर में सभी देवी देवताओं को नमन किया और महामृत्युंजय जाप कर रहे 11 बटुक ब्राम्हणों को तिलक लगाकर नमन किया।

            

इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा जागेश्वर नाथ के चरणों में कभी कामना से नहीं आता। सभी जानते है उनकी कृपा सभी विघ्नों को हरती है, किसी भी बड़े से बड़े कष्ट का दमन कर देती है। देश के प्रधानमंत्री जी के जीवन के लिये अपने-अपने ढंग से प्रार्थना कर रहा है। हमारे पास तो एक ही आदर है वो भगवान जागेश्वर नाथ जी है। उन्होंने कहा आज सोमवार का दिन है, 11 बटुक ब्राम्हृण जो यहा संस्कृत पाठशाला के विद्यार्थी भी है, वो इस जाप में शामिल हुए है, मै उनके प्रति एवं पंडित कृपाल पाठक के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ, और प्रभु से यही प्रार्थना करता हूँ, वो सब के विघ्न हरते है तो देश के जितने भी कष्ट एवं चुनौतिया है, उनसे शीघ्र मुक्ति दे और जिस तेज गति के साथ देश आगे बड़ रहा है, उससे कई गुनी गति के साथ आगे बड़े यही प्राथना है।

            

कोरोना के संबंध में चर्चा करते हुये केन्द्रीय राज्यमंत्री पटेल ने कहा यह कोरोना की तीसरी लहर है और पहले दिन से ही प्रधानमंत्री कहते रहे इसे कमतर नहीं आंकना चाहिये। कोई कहता है कि कोरोना से ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ रहा है, लेकिन फैल तो रहा ही है। उन्होंने कहा हम सब साहस के साथ इसका मुकाबला करेंगे और जल्द ही इससे मुक्ति प्राप्त करेंगे। हमनें बड़ी से बड़ी चुनौतियों को पार किया है आज हमारे पास ऑक्सीजन से लेकर दवाईयां और वेक्सीन सभी कुछ है लेकिन इन सब के बाबजूद भी हम लोगो की तरह अहंकार में ना रहे बल्की कोरोना के नियमों का ईमानदारी के साथ पालन करें।


अस्वास्थ्यकर तरीके से खाद्य सामग्री निर्माण एवं बेचने वाले खाद्य विक्रेताओं पर कलेक्टर ने दिए कार्यवाही के निर्देश...



दमोह - खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के प्रावधानों के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु गठित जिला स्तरीय स्टेयरिंग समिति की बैठक आज कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कलेक्टर चैतन्य ने अस्वास्थ्यकर तरीके से खाद्य सामग्री बनाने एवं बेचने वाले खाद्य कारोबारियों के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्यवाही करने के निर्देश खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग को दिए गए। 

उन्होंने भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण, भारत सरकार की सेफ भोग योजना हेतु जागेश्वरनाथ मंदिर क्षेत्र को चयनित कर विकसित करने के दिशा निर्देश दिये । दमोह जिले में चौपाटी क्षेत्र को क्लीन स्ट्रीट फूड हब के रूप में विकसित करने का समिति द्वारा निर्णय लिया गया। इसी तरह ईट राइट स्कूल योजना हेतु दमोह जिले में पांच स्कूलों को चयनित करने, ईट राइट कैंपस हेतु जिला चिकित्सालय कैंटीन,एकलव्य यूनिवर्सिटी कैंटीन, मायसेम सीमेंट फैक्ट्री कैंटीन को चयनित कर प्रस्ताव राज्य शासन को भेजने निर्देशित किया। इस दौरान समिति द्वारा खाद्य लाइसेंस एवं पंजीयन की संख्या बढ़ाने हेतु विशेष लाइसेंस/पंजीयन शिविरों का आयोजन करने का निर्णय लिया गया।

समिति के समक्ष वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश अहिरवाल ने मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत दमोह जिले में की गई विभागीय कार्यवाही एवं विभिन्न वार्षिक गतिविधियों का विवरण प्रस्तुत किया। खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग द्वारा खाद्य लाइसेंस/पंजीयन की अद्यतन जानकारी समिति के समक्ष प्रस्तुत की गई। समिति की बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी, प्रभारी जिला पंचायत सीईओ, अपर कलेक्टर, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


जिले में लगातार बड़ रहे अपराधो पर लगाम लगाए जाने के उद्देश्य से कांग्रेसियों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन...



दमोह - जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ कोरोना काल की गाइडलाइन का पालन करते हुए जिले में दिनों दिन बढ़ रहे अपराधों को लेकर खासकर चार पांच माह में निरंतर चाकूबाजी, मारपीट, चोरी महिलाओं के साथ ज्यात्ती की घटनाओं में बढ़ोत्तरी को लेकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा गया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने बताया कि प्रत्येक दिन समाचार पत्रों एवं अन्य माध्यम से किसी न किसी अप्रिय घटना का समाचार पढ़ने मिलता है। 

चाकूबाजी, मारपीट, चोरी की घटनायें तो सामान्य सी बात हो गई है यदि घटनाओं पर पुलिस ने सख्ती नहीं बरती तो वह जिले के कांग्रेसजनों के साथ आंदोलन को बाध्य होगें। महिला कांग्रेस अध्यक्ष निधि श्रीवास्तव, शहर अध्यक्ष यशपाल ठाकुर, सेवादल अध्यक्ष वीरेन्द्र ठाकुर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मंजीत ठाकुर, मीडिया प्रभारी प्रफुल्ल श्रीवास्तव, कु.जया ठाकुर ने भी कहा कि नगर की ट्रेफिक व्यवस्था बदहाल है शहर के मुख्य मार्गो में हरसमय जाम की स्थिति बनी रहती है जिससे रोजाना दुर्घटनायें बढ़ रही है। उक्त सभी मांगों को तत्काल व्यवस्थित किया जायें एवं घटनाओं पर प्रतिबंध लगाया जायें अन्यथा जिला कांग्रेस पार्टी आंदोलन को बाध्य होगी। उक्त अवसर पर खिल्लू ठाकुर, राजेश साहू, राजेन्द्र दुबे आदि की उपस्थिति रहीं।

Post a Comment

Please Do Not Enter Any Span Link In The Comment Box

Previous Post Next Post
Nature
Nature Nature
loading...